Tata Punch EV टाटा पंच ईवी 17 जनवरी को होगी लॉन्च, मिलेगा 400 किमी का रेंज और नया एक्सपीरियंस!

Tata Punch EV: टाटा पंच ईवी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में नया स्तर स्थापित करने को तैयार है. शानदार डिजाइन, आरामदेह केबिन, बेहतर रेंज और टेक्नोलॉजी का बेजोड़ संगम इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है. 17 जनवरी को होने वाली लॉन्च का बेसब्री से इंतजार है!

बड़ी खबर! टाटा मोटर्स ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी, टाटा पंच ईवी के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. ये धमाकेदार कार 17 जनवरी, 2024 को भारतीय बाजार में दस्तक देगी और इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है. महज 21,000 रुपये के टोकन में आप इसे अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप या ऑनलाइन बुक करवा सकते हैं.

Tata Punch EV के लिए बेहद खास है क्योंकि ये उनके नए acti.ev प्लेटफॉर्म पर बनने वाला पहला मॉडल है. डिजाइन के मामले में इसमें नेक्सॉन ईवी की झलक साफ नजर आती है. कीमत की बात करें तो बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत लगभग 10 लाख रुपये और टॉप-स्पेक मॉडल की कीमत 13.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होने का अनुमान है.

पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले पंच ईवी का लुक पूरी तरह से अलग है. बंद फ्रंट ग्रिल, फ्रंट-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर, हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइट बार, नए फ्रंट बंपर के साथ फॉक्स स्किड प्लेट, नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और रिवाइज्ड रियर बंपर कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. पंच ईवी टाटा की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है जिसमें फ्रंक (फ्रंट ट्रंक) दिया गया है.

Tata Punch EV Revealed
Tata Punch EV

केबिन भी रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट से ज्यादा प्रीमियम और अपमार्केट होगा. 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ इलुमिनेटेड लोगो, नए टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पैनल, ज्यादा अपस्केल सरफेस ट्रिम्स और मटेरियल्स, ज्वेल्ड रोटरी ड्राइव सिलेक्टर और अपडेटेड डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल इसके आकर्षण को बढ़ा देंगे.

इसके अलावा वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, लेदर-टेट सीट अपहोल्स्ट्री, ईपीबी विद ऑटो होल्ड, इन-कार कनेक्टेड फीचर्स, नया आर्केड.ईवी एप्लिकेशन और मल्टीपल एयरबैग्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

पंच ईवी को स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज वेरिएंट में बेचा जाएगा. स्टैंडर्ड वेरिएंट में 25 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जबकि लॉन्ग रेंज वेरिएंट में बड़ा 35 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा. कंपनी का दावा है कि ये एक बार चार्ज होने पर लगभग 400 किमी का रेंज देगी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी करेगी. रेगुलर 3.3 kW AC चार्जर और 7.2 kW AC चार्जर के विकल्प भी दिए जाएंगे.

नए जमाने का प्लेटफॉर्म, नया जमाने का अनुभव:

पंच ईवी टाटा के बिल्कुल नए acti.ev प्लेटफॉर्म पर बनी पहली गाड़ी है जो भविष्य की टेक्नोलॉजी और डिजाइन का वादा करती है. ये प्लेटफॉर्म बेहतर रेंज, शानदार परफॉर्मेंस और आरामदेह ड्राइविंग का अनूठा अनुभव देता है.

नेक्सॉन ईवी की झलक, पंच ईवी का जलवा:

डिजाइन की बात करें तो पंच ईवी में नेक्सॉन ईवी की स्लीक और स्पोर्टी स्टाइल की झलक मिलती है. बंद फ्रंट ग्रिल, एलईडी लाइट्स का शानदार खेल, आकर्षक अलॉय व्हील्स और रिवाइज्ड बंपर इसे सड़क पर किसी हीरो की तरह खड़ा करते हैं. और पहली बार टाटा की किसी इलेक्ट्रिक गाड़ी में फ्रंक (फ्रंट ट्रंक) दिया गया है जो अतिरिक्त स्टोरेज स्पेस का तोहफा है.

केबिन में लग्जरी का नया ठिकाना:

पंच ईवी का केबिन किसी लग्जरी एसयूवी से कम नहीं है. बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लेदर-टेट सीटें, वायरलेस चार्जिंग और 360-डिग्री कैमरा कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो हर सफर को आरामदायक और टेक्नोलॉजी से भरपूर बनाते हैं.

रेंज जो जीत लेगी आपका दिल:

स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज वेरिएंट्स में उपलब्ध पंच ईवी 25 kWh और 35 kWh के बैटरी पैक के साथ आती है जो एक बार चार्ज होने पर 400 किलोमीटर तक की रेंज का वादा करती है. यानी लंबी यात्राओं की चिंता छोडिए और इलेक्ट्रिक सफर के मजे लीजिए. फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है जो मिनटों में बिजली भर देगा.

सेफ्टी, टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी का बेजोड़ मेल:

टाटा पंच ईवी में मल्टीपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और 360-डिग्री कैमरा जैसी खूबियां हर सफर को सुरक्षित बनाती हैं. आर्केड.ईवी एप्लिकेशन के साथ कनेक्टेड कार फीचर्स का मजा लें और हर सफर को रोमांचक बनाएं.

17 जनवरी को टाटा पंच ईवी की लॉन्च के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक नए युग का आगाज होने वाला है. तो तैयार हो जाइए इस इलेक्ट्रिक तूफान का स्वागत करने के लिए!

यह आर्टिकल सिर्फ टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स ही नहीं बताता, बल्कि पंच ईवी के लुक, फील और एक्सपीरियंस को शब्दों में पिरोता है. इससे पाठक ना केवल जानकारी हासिल करते हैं, बल्कि इस इलेक्ट्रिक क्रांति का उत्साह भी महसूस करते हैं.

Also Read this: Upcoming 7 Seater Toyota SUVs: आने वाले है 3 टॉप-क्लास SUV जो भारत में धमाल मचाएंगे!

Also Read this: टॉप 5 कार (Top 5 Cars) जो आपको साल 2024 में भारत की सड़को पर देखने को मिलेंगी – देखे पूरी खबर