Honda Elevate के एडवांस फीचर्स देख कर उड़ जायेंगे आपके होश के साथ, ये रही सभी जानकारी

Honda Elevate: होंडा मोटर्स में पिछले साल भारतीय बाजार में अपनी नई पर पहले कंपैक्ट एसयूवी होंडा एलीवेटर को लॉन्च किया है, जिसने भारतीय बाजार में धूम मचा रखी है और सबको दीवाना बना रखा है। होंडा एलिवेट इस सेगमेंट के अंदर सबसे सस्ती ADAS फीचर्स तकनीकी ऑफर करती है। यह होंडा मोटर्स की तरफ से पहली एसयूवी है। आगे के पुरे आर्टिकल को बहुत धयान से पढ़े होंडा एलीवेट से जुडी सारी जानकारियां दी गई है।

Honda Elevate Price In India

Honda Elevate की कीमत की बात करे तो भारतीय बाजार में लगभग 11 लाख रुपए से 16.28 लाख रुपए के बीच में एक्स शोरूम है जो की दिल्ली के अनुसार है। इसके चार वेरिएंट भारतीय बाजार में अवेलेबल है जो की इस प्रकार है Honda Elevate SV, Honda Elevate V, Honda Elevate VX और Honda Elevate ZX! और इसके 10 रंग का विकल्प दिया गया है, इसके बारे में आगे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

Honda Elevate Front View
Honda Elevate

Honda Elevate EMI Plan

आप Honda Elevate को आसान क़िस्त की सहायता से अपने घर लेकर जा सकते हैं। इसके लिए आपको मात्र 3 लाख रुपए की डाउन पेमेंट करनी होगी और अगले 5 सालों तक हर महीने 21,900 रूपए की EMI देनी होगी, और इस पैर लगने वाली ब्याज दर 12% होगी।

Honda Elevate Features List

सुविधाओं की बात करे तो होंडा एलीवेट में 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और साथ साथ 7 इंच का सेमी डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्राइड और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा दी गयी है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ वैकल्पिक हवादार सीट, पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम की सुविधा है।

Honda Elevate Features List
Honda Elevate

Honda Elevate Safety Features

सुरक्षा फीचर्स की बात करे तो इस कार में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए है इसमें सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, रीयर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया गया है।

इसके अलावा ऐसा बेहतरीन ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है, जिसमे की लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटोमेटिक हाई बीम असिस्टेंस, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ड्राइवर अटेंशन चेतावनी और ट्रैफिक अलर्ट भी शामिल है।

Honda Elevate Engine & More

Honda Elevate में बोनट के नीचे से 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 121 बीएचपी और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है।

कंपनी के दावे की बात करे तो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 15.31 kmpl का माइलेज, जबकि CVT ट्रांसमिशन के साथ 16.1 kmpl का माइलेज मिलता है।

Honda Elevate EV

Honda Elevate को बहुत जल्द भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक संस्करण में उपलब्ध होने वाली है। और इसी के साथ ही भारतीय बाजार में होंडा मोटर्स बहुत जल्द अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रिक फैसिलिटी भी देनी वाली है, और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी भारत में निर्मित गाड़िओ को बेचा जायेगा।

Honda Elevate Rivals

Honda Elevate का मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai Creta Facelift, kia Seltos facelift, Skoda Kushaq Toyota Hyryder, Volkswagen Taigun और MG Astor से होता हैं।

Note: इस बात का धयान रहे की EMI प्लान आपके शहर और डीलर के आधार पर अलग भी हो सकते है, आप अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें, तो आपको आपके शहर के अनुसार सही जानकारी मिल पायेगी।

Also Read this: 2024 Hyundai Creta Facelift Features : हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट फीचर्स, सुरक्षा फीचर्स के विवरण! पढ़े पूरी खबर

Also Read this: Tata Punch EV Revealed : लॉन्च से पहले टाटा पंच ईवी का खुलासा, बुकिंग हुई शुरू, देखे पूरी खबर

Also Read this: 2024 Bajaj Chetak Premium launched : शानदार डिज़ाइन और विशेषताएं आपका मन मोह लेगी, देखे किया है कीमत