Xiaomi SU7 Electric Sedan to Set India on Fire Soon भारत में जल्द धूम मचाएगी, सस्ती और शानदार, मिलेंगे ये हाई-टेक फीचर्स

वैश्विक टेक निर्माता Xiaomi ने आखिरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहली Xiaomi SU7 Electric Sedan का अनावरण किया है। सेडान को हाल ही में बीजिंग, चीन में ब्रांड के ईवी टेक्नोलॉजी लॉन्च इवेंट में प्रदर्शित किया गया था।

Xiaomi SU7 Electric Sedan Variants

Xiaomi SU700 को तीन वेरिएंट्स, SU7, SU7 Pro और SU7 Max में पेश किया जाएगा। रंग विकल्पों के लिए, सेडान को तीन बाहरी पेंट योजनाएं मिलेंगी जिनमें एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन शामिल हैं।

Xiaomi SU7 Electric Sedan First Look
Xiaomi SU7 Electric Sedan

Xiaomi SU7 Electric Sedan First Look

बाहर की ओर, SU7 में वायुगतिकीय-केंद्रित डिज़ाइन के साथ एक चिकनी सिल्हूट है। सामने की ओर, इसमें एकीकृत डीआरएल, ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल और निचले ग्रिल और बम्पर के चारों ओर काले तत्वों के साथ टियरड्रॉप-स्टाइल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं।

Xiaomi SU7 Electric Sedan (1)

Xiaomi SU7 Electric Sedan Side Look, Roof, Doors

अब साइड लुक की बात करते है तो, सेडान में ढलान वाली छत, पीले रंग के ब्रेक कैलिपर्स के साथ 20 इंच के दोहरे टोन मिश्र धातु के पहिये, फेंडर पर LIDAR सेंसर और फ्लश दरवाज़े के हैंडल हैं। पीछे की तरफ, प्रोफ़ाइल को बोल्ड अक्षरों में Xiaomi लोगो के साथ कनेक्टिंग एलईडी टेललाइट्स सेटअप द्वारा हाइलाइट किया गया है।

Xiaomi SU7 Electric Sedan Side Look
Xiaomi SU7 Electric Sedan

Xiaomi SU7 Electric Sedan Battery

यांत्रिक रूप से, Xiaomi SU7 दो बैटरी पैक विकल्पों से सुसज्जित है – एक 73.6kWh और CTB-एकीकृत तकनीक के साथ 101kWh बैटरी पैक इकाई।दी गयी है। ये अत्यधिक कुशल बैटरी इकाइयां क्रमशः 668 किमी और 800 किमी तक की दावा की गई रेंज प्रदान कर सकती हैं।

Xiaomi SU7 Electric Sedan Top Speed

ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार चार्जिंग गति के लिए, मॉडल को 800V हाइपरचार्ज के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है जो बैटरी पैक को केवल 15 मिनट में 550 किमी तक की रेंज हासिल करने की अनुमति देता है। सेडान को सिंगल और डुअल मोटर सेटअप के साथ 295bhp तक का पावर आउटपुट और 400Nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इस धुन की स्थिति में, SU7 265 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ केवल 2.78 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकता है।