Mahindra XUV300 Facelift करेगी धमाकेदार एंट्री, जबरदस्त और एडवांस फीचर्स के साथ, उड़ा देगी सबकी नींद

Mahindra XUV300 Facelift 2024: ऑटो एक्सपर्ट की खबर के अनुसार महिंद्रा साल 2024 की शुरुआत में अपने नए जेनरेशन की XUV300 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने वाली है। महिंद्रा XUV300 को साल 2024 के मध्य में लॉन्च किया जाने की उम्मीद है। वैसे तो अभी भी महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर सबसे बेहतरीन और पावरफुल एसयूवी है। और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि XUV300 फेसलिफ्ट में और भी बढ़िया और गजब के एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं। आगे कि आर्टिकल को पूरा पढ़े, आपको महिंद्रा XUV 300 फेसलिफ्ट के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

Mahindra XUV300 Facelift 2024

सूत्रों के हवाले से अभी जो छवि Mahindra XUV300 Facelift की सामने आयी है उसमे एक बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया एक कंट्रोल पैनल और नीचे की ओर वायरलेस चार्जिंग पैड सेंट्रल कंसोल को देख सकते हैं।

Mahindra XUV300 Facelift 2024
Mahindra XUV300

इसके साथ साथ नई जनरेशन महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में सामने की तरफ एक नया डिजाइन किया गया फ्रंट प्रोफाइल है जो की काफी हद तक आगे आने वाली महिंद्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों से प्रेरित दिखता है। इसमें आगे की ओर नया डिजाइन किया गया ग्रिल और उसके साथ साथ एक नया एलइडी डीआरएल लाइट यूनिट और हेडलाइट सेटअप के साथ एलइडी फोग लाइट यूनिट मिलने वाला है। पीछे की ओर भी हमें नई एलइडी टेल लाइट यूनिट के साथ कुछ संशोदन के साथ बंपर मिलने वाला है। अब हम बात करते है साइड प्रोफाइल की तो हमें नए मिश्र धातु के एलॉय व्हील्स पेश मिलने वाले है, वैसे हम आपको बता दे की एलाय व्हील्स टॉप वैरियंट के साथ ही उपलब्ध होंगे।

Mahindra XUV300 Facelift 2024
Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 Facelift Features

जैसे की हम लोग जानते ही है कि Mahindra XUV300 Facelift सुविधाओं में इसमें बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम महिंद्रा सामान्य पेश करने वाली है। इसके साथ साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, बेहतरीन कार कनेक्टिविटी तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, डुएल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे की यात्रियों के लिए खास ऐसी इवेंट और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट मिलने वाला है।

Mahindra XUV300 Feature List
Mahindra XUV300

महिंद्रा XUV 300 फेसलिफ्ट SUV कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर पहली एसयूवी होगी, जिसे की बड़ी पैनोरमिक सनरूफ के साथ पेश किया जा रहा है।

Mahindra XUV300
Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 Facelift Engine

बोनट के नीचे इसे वर्तमान इंजन विकल्प के साथ संचालित किया जाएगा। 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 110 बीएचपी और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 1.5 लीटर डीजल इंजन जो की 117 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा 1.5 लीटर TGDI इंजन जो की 130 बीएचपी और 250 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करती है।

तीनों इंजन विकल्पों को स्टैंडर्ड तौर पर सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है, जबकि टर्बो पैट्रोल इंजन और डीजल इंजन को सिक्स स्पीड Aotomatic गियर बॉक्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा अपडेटेड एसयूवी को टॉक कनवर्टर गियर बॉक्स के साथ भी पेश किया जा सकता है।

Mahindra XUV 300 Facelift Launch Date In India

महिंद्रा अपनी नई जनरेशन Mahindra XUV300 Facelift फेसलिफ्ट को साल 2024 के मध्य यानि अप्रैल माह से अगस्त माह तक लॉन्च होनी कि सम्भावना है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Mahindra XUV 300 Facelift Price In India

आगामी Mahindra XUV300 Facelift की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 9 लाख रुपए से शुरू होने वाली है। इसकी कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से प्रीमियम होने वाली है।

Mahindra XUV 300 Facelift Rivals

Auto Expert के अनुसार लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon, Kia Sonet Facelift, Hyundai Venue, Renault Kiger, Nissan Magnite और Maruti Fronx के साथ होता है।