Honda Activa 7G Launch Date: आ रहा है करने मार्केट में राज, जल्दी हो रहा है नए अवतार में इस दिन लांच, एडवांस फीचर्स और खतरनाक लुक के साथ, देखें डिटेल

Honda Activa 7G Launch Date: जैसा की हम सब जानते हे कि होंडा मोटरसाइकिल इंडिया भारत में बहुत ही जल्दी अपनी पुरानी स्कूटी होंडा एक्टिवा 6G को अपडेट करने का प्लान बना रही हे और साल 2024 की शुरुआत में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव करके लॉन्च करने जा रही है। हौंडा एक्टिवा 7G में आपको काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सूत्रों के हवाले से आए खबर के मुताबिक होंडा एक्टिवा 7G, 6G के समान इंजन के साथ लॉन्च हो सकता है।

Honda Activa 7G Launch Date

होंडा एक्टिवा 7G में कंपनी, हौंडा एक्टिवा 6G में हो रही समान इंजन में पेश कर सकती है। लेकिन आपको बताते चले कि कंपनी इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव, फीचर्स अपग्रेडेशन और डिजाइन में कुछ परिवर्तन कर इस नेक्स्ट जेनरेशन एक्टिव 7G के साथ लॉन्च करने जा रही है। हौंडा एक्टिवा 7G में पुरे बदलाव चर्चा हम आगे करने जा रहे हैं । होंडा एक्टिवा 7G को कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर इसे साल 2024 की शुरुआत में लॉन्च करने की संभाबना है।

Honda Activa 7G Launch Date
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G Design

होंडा एक्टिवा 7G के डिज़ाइन में बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बॉडी पैनल में अपग्रेडेशन होने की संभावना है। इसकी बॉडी में क्रोम तत्वों को जोड़कर इसे और भी आकर्षक और खूबसूरत बनाने की तैयारी की जा रही है। वर्तमान में होंडा एक्टिवा 6G 6 रंग विकल्प के साथ भारत में बेचा जा रहा है। जिसमें नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे रंग विकल्प शामिल है।

Honda Activa 7G Price

होंडा एक्टिवा 7G की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी कंपनी कि तफर से सामने नहीं आई है। लेकिन Auto Expert के अनुसार इसकी कीमत INR 80,000 रुपए से INR 90,000 रुपए की अपेक्षित कीमत के होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Honda Activa 7G Features

होंडा एक्टिवा 7G कि अगर फीचर्स को देख तो इसमें पुराने मॉडल के मुताबिक नई एक्टिवा 7G में आपको काफी सारे एक्स्ट्रा फीचर्स मिलने की संभावना है। अनुमान लगाया जा रहा है की इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम कंपनी दे सकती है। इसके साथ-साथ कंपनी आपको आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉइस अस्सिटेंस के साथ ही नेविगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स दे सकती है ।

इसके अलावा होंडा एक्टिवा 7G के अन्य फीचर्स में आपको राइड मोड भी मिलने की संभावना है। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, रिवर्स मोड, गेट मी होम मोड जैसे आधुनिक फीचर्स होने की संभावना है।

Honda Activa 7G Engine

किसी भी बाइक या स्कूटी का इंजन बहुत ही महत्यपूर्ण होता है। होंडा एक्टिवा 7G कि इंजन की बात करें तो इसमें आपको वर्तमान में मौजूद एक्टिवा 6G के समरूप इंजन होने की संभावना है। इसमें आपको 109.51 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 8,000 आरपीएम पर 7.73bhp की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 8.90nm की पीक टॉर्क जनरेट करती है।