Hero ने लांच किया दमदार इंजन, शानदार फीचर्स, और लाजवाब लुक के साथ Hero Xoom 160 Scooter

Hero ने लांच किया दमदार इंजन, शानदार फीचर्स, और लाजवाब लुक के साथ Hero Xoom 160 स्कूटर। हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार अपने सबसे शानदार Hero Xoom 160 Scooter से भारत में लांच करने का फैसला ले लिया है। अगर हम बात करे तो इस धांसू स्कूटर को सबसे पहले इटली के EICMA शो में दिखाया गया था। हीरो मोटोकॉर्प के सबसे धासु स्कूटर ने भारतीय बाजार में अपनी एंट्री करने का फैसला कर लिया है और बहुत ही जल्द भारतीय सड़कों पर दौड़ता नजर आएगा।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने Hero Xoom 160 Scooter के साथ ऑटोमोबाइल के स्कूटरों की दुनिया में कदम रख दिया है। भारत में अभी तक ऐसे बड़े स्कूटरों का बाज़ार में उपलब्ध नहीं थे, और हीरो मोटोकॉर्प अब इस रेस में सबसे आगे निकलने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है। वैसे तो कुछ जापानी और यूरोपीय कंपनियां भी ऐसे स्कूटर बनाती हैं, लेकिन वो ज़्यादातर विदेशों में बिकते हैं, भारत में तो अभी तक ऐसे स्कूटर उपलब्ध ही नहीं थे।

आगे इस आर्टिकल में Hero Xoom 160 Scooter के फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे है तो किर्पया करके पूरे आर्टिकल को धयान से पढ़े

Hero Xoom 160 Scooter Features

Hero Xoom 160 Scooter के फीचर्स की बात की जाये तो इसमें 156cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है, जो 14 bhp का पावर और 13.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन बेहतर पिकअप और रफ्तार का वादा करता है, साथ ही माइलेज भी काफी उम्दा होने की उम्मीद है। स्कूटर में I3S टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो इंजन को बेकार में चलने से रोककर माइलेज बढ़ाने में मदद करती है।

इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉर्नरिंग लाइट्स, स्मार्ट की, बड़े अंडरसीट स्टोरेज स्पेस और रिमोट बूट ओपनिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये सभी फीचर्स सवारी को आरामदायक और सुविधाजनक बनाते हैं।

Hero Xoom 160 Scooter Features
Hero Xoom 160 Scooter Features

ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो 14 इंच के पहियों पर लगे हैं। और स्मार्ट फाइंड की मदद से आप अपनी स्कूटर को पार्किंग में आसानी से ढूंढ सकते हैं।

Hero Xoom 160 Scooter Stylish Look

देखने में Hero Xoom 160 scooter कमाल का लगता है। लम्बा-चौड़ा बदन, बड़ी विंडस्क्रीन, V-आकार की हेडलाइट्स और आगे की ओर निकला हुआ नुकीला हिस्सा देखते ही लोग इसके लुक के दीवाने हो जाएंगे। साइड लुक की बात करे तो इस स्कूटर में मैक्सी स्कूटरों की झलक देखने को मिलती है, बीच में एक मजबूत लाइन दिखाई देती है। लंबी दूरी को तय करने के लिए Hero Xoom 160 scooter में सिंगल सीट और बड़ा फ्लोरबोर्ड मिलता है, जिस पर पैर आराम से फैलाए जा सकते हैं।

Hero Xoom 160 Scooter Features
Hero Xoom 160 Scooter

हीरो तो बड़े टूब बॉक्स भी एक्सेसरी के तौर पर देने की तैयारी कर रहा है, तो उम्मीद है की इसमें सामान रखने की भी कोई चिंता नहीं अब नहीं होगी।

Hero Xoom 160 Scooter Engine

Hero Xoom 160 Scooter एकदम नए 156cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आता है, जो इसे सड़क पर ज़बरदस्त स्पीड प्रदान करता है। कंपनी ने वैसे इसकी पावर खुलासा अभी तक नहीं किया है, लेकिन जल्द ही बाकि के फीचर्स भी सामने आ जायेंगे। अगर इसके बॉडी पार्ट्स की बात करि जाये तो मजबूत फ्रंट फॉर्क्स और पीछे के दो शॉक अप्सोरबर्स दिए गए हैं, जो हर रास्ते पर आरामदायक सफर का वादा करते हैं।

Hero Xoom 160 Scooter Price

Hero Xoom 160 Scooter आने वाले समय में joom 160 एक ऐसा स्कूटर होने वाला है जो सड़कों पर राज करेगा। ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार ये शानदार स्कूटर अगले कुछ महीनों के अंदर ही भारतीय बाजार में लॉन्च हो जायेगा, और इसकी कीमत करीब 1.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। ज़ूम 160 कई खूबसूरत रंगों में आएगा, और इसके साथ ढेर सारे एक्सेसरीज़ भी मिलेंगे, जिससे आप इसे अपने हिसाब से सजा सकते हैं।

Also read this: Yamaha R15 V4: KTM को टक्कर देने वाली नई सुपर स्पोर्ट बाइक, देखें फीचर्स और कीमत

Also read this: Hero Mavrick 440 कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकल, स्टाइलिश और पावरफुल देखे सारी जानकारी