केवल 9.98 लाख में लॉन्च हुई MG Astor की नई वैरिएंट! ज्यादा टेक्नो-पावरफुल और नए फीचर्स के साथ!

MG Astor ने Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, और Volkswagen Taigun जैसी SUVs के साथ मुकाबला करते हुए भारतीय बाजार में कदम रखा है।

MG मोटर ने भारत में आस्टर के एक अपडेटेड संस्करण को लॉन्च किया है, जिसकी कीमतें शोरूम पर 9.98 लाख रुपये से शुरू होती हैं, जिससे यह आजकल भारत में सबसे किफायती कॉम्पैक्ट सी-सेगमेंट SUV बन गया है। यह चीनी मालिक ब्रिटिश कार निर्माता ने एक नए प्रवेश-स्तर वेरिएंट को स्प्रिंट के नाम से पेश किया है। कुल मिलाकर, 2024 आस्टर को पांच वेरिएंट्स में प्राप्त किया जा सकता है – स्प्रिंट, शाइन, सिलेक्ट, शार्प प्रो, और सैवी प्रो।

9.98 लाख रुपये में, आस्टर Citroen C3 Aircross से 1,000 रुपये सस्ती है। पहले, आस्टर की कीमतें 10.81 लाख रुपये (शोरूम) से शुरू होती थीं। नए वेरिएंट के अलावा, MG मोटर ने आस्टर के इक्विपमेंट को कई नई सुविधाओं से समृद्ध किया है। हालांकि, इस SUV की मेकैनिकली तबादला नहीं हुआ है।

2024 MG Astor Price In India

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, MG मोटर इंडिया के उप-प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता ने कहा, “हम उनकी आशाओं को पूरा करने के लिए उत्पादों के साथ हैं जो ऑटोमोबाइल तकनीक में नवीनतम को दिखाते हैं। इस प्रतिबद्धता को बनाए रखने और इस साल अपनी सौवर्षिकी मनाने वाले एक ब्रांड के रूप में, आस्टर 2024 लाइन-अप एक संयोजन है जो विशेषताएं, डिज़ाइन और महान मूल्य सुरूप करने वाले प्रस्तावों का संगम प्रदान करता है जो गाड़ी खरीदने वालों को प्रशंसा दिलाता है।”

2024 MG Astor Price In India

2024 MG Astor Features


वार्षिक अपडेट के भाग के रूप में, 2024 आस्टर को कई नई सुविधाएँ मिली हैं, जिसमें फ्रंट सीट वेंटिलेशन, वायरलेस चार्जर, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, और ऑटो-डिमिंग IRVM शामिल हैं। इसमें 80 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाएं वाले अपडेटेड i-Smart 2.0 भी होगा।

इसके अलावा, MG एक उपयोगी सुविधा जैसी चीजें प्रदान कर रहा है जैसे कि JIO वॉयस रिकॉग्निशन सिस्टम, जिससे मौसम, क्रिकेट अपडेट्स, कैलकुलेटर, घड़ी, तारीख/दिन जानकारी, होरोस्कोप, शब्दकोश, समाचार और ज्ञान के लिए उन्नत आवाज आदान-प्रदान सक्षम हो रहा है। इस SUV में एक डिजिटल की तरह काम करने वाली कुंजी कार्यक्षमता के साथ जुड़ा हुआ है, जो प्रस्तुति में सुरक्षा और सुविधा को जोड़ता है।

MG Astor Colors

होम स्क्रीन पर विजेट कस्टमाइजेशन के साथ एडवांस्ड यूआई को मुद्रित किया गया है, जिसमें मल्टीपल होम पेज्स और हेड यूनिट पर एक अनूठी बर्थडे विश फीचर शामिल है, जिससे आई-स्मार्ट मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से तारीख कस्टमाइजेशन की जा सकती है। आस्टर भारत में पहली गाड़ी थी जिसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल वितरित किया और सेगमेंट में पहली गाड़ी थी जिसने लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडास) प्रदान किया।

2024 MG Astor Powertrain


आस्टर के पॉवरट्रेन सेटअप में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें समान इंजन विकल्प हैं – 1.5-लीटर नैचुरली एस्पायरेटेड पेट्रोल यूनिट और 1.35-लीटर टर्बो पेट्रोल मिल है। पहला 109 बीएचपी और 144 न्यूटन-मीटर पीक टॉर्क पैदा करता है और इसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पैयर किया गया है।

टर्बो पेट्रोल इकाइट 138 बीएचपी और 240 न्यूटन-मीटर पीक टॉर्क पैदा करती है। यह मोटर केवल 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।”

Also read this: Tata Punch EV टाटा पंच ईवी 17 जनवरी को होगी लॉन्च, मिलेगा 400 किमी का रेंज और नया एक्सपीरियंस!

Also Read this: धमाकेदार वापसी! ₹7.99 लाख में लॉन्च हुई 2024 Kia Sonet Facelift, देखें धांसू लुक और नए फीचर्स

Exit mobile version