2024 Hyundai Creta Facelift Features : हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट फीचर्स, सुरक्षा फीचर्स के विवरण! पढ़े पूरी खबर

2024 Hyundai Creta Facelift Features: हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा और इसकी बुकिंग रुपये के शुरुआती टोकन के लिए पहले से ही खुली है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने कुछ दिन पहले 2024 सीरेटा की बुकिंग की शुरुआत की घोषणा की, साथ ही इंटीरियर और एक्सटीरियर के कुछ टीज़र इमेज़ भी खोल दी गईं। इसके सात वेरिएंट्स, यानी E, EX, S, S(O), SX, SX Tech और SX(O), मौजूद होंगे। रंग पैलेट में छह सिंगल-टोन और एक ड्यूअल-टोन पेंट स्कीम शामिल होगी। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को मात्र 25,000 रूपए टोकन मनी देकर बुक करा जा सकता है!

अभी तक का सबसे बड़ा अपडेटेड है कि Hyundai Creta ने आने वाले दिनों में बाजार में कब्जा करने का इरादा किया है, और आज इसकी विशेषताएं और तकनीकें सार्वजनिक की गई हैं। यह कोई राज़ नहीं है कि 2024 Hyundai Creta में छह एयरबैग्स स्टैंडर्ड होंगे, जबकि शीर्ष-स्पेक ट्रिम्स Level 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ लैस होंगे, जिससे कुल 19 विशेषताएं उपलब्ध होंगी।

महत्वपूर्ण बात यह है कि, सुरक्षा को और बढ़ाने के लिए कुल संरचना को मजबूत किया गया है। इस उपकरण सूची में 70 से अधिक सुरक्षा सुविधाएं हैं, जिनमें से 36 स्टैंडर्ड होंगी, सराउंड व्यू मॉनिटर (SVM) या 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर (BVM), ड्यूअल-ज़ोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, नवीनतम हुंडई ब्ल्यूलिंक कनेक्टिविटी, एक नया 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और अलकाज़ार से उधार लिए गए ऑल-डिजिटल 10.25 इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल शामिल हैं।

अन्य विशेषताएँ में शामिल हैं आवाज सक्षम पैनोरेमिक सनरूफ, आठ-वे पॉवर समर्थन से युक्त ड्राइवर सीट, फ्रंट रो वेंटिलेटेड सीटें, आठ स्पीकर वाला Bose ऑडियो, इन-बिल्ट संगीत स्ट्रीमिंग ऍप, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक और ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) शामिल है। यह मिडसाइज़ एसयूवी तीन पावरट्रेन विकल्पों में बिक्री होगी।

1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115 PS और 144 Nm बनाने के लिए पर्याप्त है, जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन 116 PS और 250 Nm पैदा करता है और एक नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 160 PS और 253 Nm बनाता है। एक छह-स्पीड एमटी, एक सीवीटी, एक छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर एटी और एक सात-स्पीड डीसीटी सहित कई ट्रांसमिशन विकल्प हैं, और नया टर्बो गैसोलीन मिल को केवल पूर्ण-लोडेड एसएक्स (ओ) ट्रिम में ही प्रदान किया जाएगा।

इसे केवल डीसीटी के साथ जोड़ा जाएगा, क्योंकि कोई सामान्य एमटी या आईएमटी पेश किया गया है नहीं। इसकी बुकिंगें डीलरशिप्स और ऑनलाइन पर शुरू हो चुकी हैं, और इसकी डिलीवरी इस महीने के अंत से पहले ही भारत में शुरू हो जाएगी। बुकिंग के लिए पहले 25,000 रुपये का एक आरंभिक टोकन देने का ऑप्शन उपलब्ध है।